द्वारिकाधीश मंदिर गुजरात कैसे जांयें - YatraStory.com Amazing Travel Tourist Post on Tourism

द्वारिकाधीश मंदिर गुजरात कैसे जांयें

द्वारिकाधी यात्रा: द्वारिकाधीश मंदिर, जगत मंदिर के तौर पर भी जाना जाता जोकि जो भगवान श्री कृष्णा समर्पित है, द्वारिकाधीश, या (द्वारका के महाराज) की यहां पूजा बन्दना की जाती है, द्वारिकाधीश मंदिर का लोकेशन भारत में गुजरात के द्वारका में, बहत्तर (72) पिलर के सपोर्ट से इस 5 मंजिला इमारत का नाम, मुख्य मंदिर, मूल मंदिर के नाम से जाना जाता है, आर्किओलॉजिकल बताते हैं कि करीव 2,200 - 2,500 साल पुराना है

कैसे पहुंचे द्वारिकाधीश मंदिर, द्वारिकाधीस स्टेशन से बाहर आप टेम्पो वाले मिल जायेंगे जो आप को द्धारका मंदिर तक ले जायेंगे | द्वारिकाधीश मन्दिर के बाहर से बहुत तुलसी के पत्तों की माला फूल और प्रसाद बेचने वाले खड़े होते हैं, जहाँ से आप प्रशाद खरीद सकते हैं।



चेकिंग के बाद ही मंदिर के अंदर जाने दिया जाता है, मोबइल, कैमरा, के लिए और चप्पल आदि जमा कराने के लिए परिसर में अलग-अलग काउंटर बने हैं।

dwarkadhish-mandir-kyse-pahuche

वायु मार्ग:

द्वारिका का सम्मिलित घरेलू हवाई अड्डा जामनगर में स्थित है, जो लगभग 137 कि.मी. की दूरी पर स्थित है जहाँ से आप टैक्सी द्वारा द्वारिकाधीस पहुँच सकते हैं। मुंबई आंतरिक हवाई अड्डे से जामनगर के लिए नियमित उड़ानें उपलब्ध हैं, Dwarkadhish mandir kaha par hai.

रेल मार्ग:

द्वारिकाधी स्टेशन अहमदाबाद - ओखा एक्सप्रेसगे रेलवे लाइन पर स्थित है जहाँ से राजकोट, अहमदाबाद और जामनगर के लिए रेल सेवा उपलब्ध है। इसके अलावा कुछ ट्रेन सूरत, वड़ोदरा, गो, कर्नाटक, मुंबई और केरल तक भी जाती हैं। द्वारिकाधीस की रेल देश के कई प्रमुख भागों से जुडी हैं। द्वारिकाधीस ट्रेन पूरे देश में फैली हुई है। द्वारिका की रेलवे गुजरात और पश्चिम भारत के प्रमुख शहरों को जोड़ती है, Dwarkadhish mandir ke darshan.



सड़क मार्ग:

द्वारिकाधी बस की यात्रा कई राज्य राजमार्गों द्वारा जुड़ा हुआ है। द्वारिकाधीस और आसपास के शहरों में बसें, राज्य परिवहन सेवाएं प्रदान करती है। द्वारिकाधीस बस की यात्रा पैकेज के रूप में बुक किया जा सकता है। यहाँ आसानी से नियमित अंतराल पर बसें मिल जाती हैं, Dwarkadhish mandir kaha par hai.

यात्रा करना कोई फालतू खर्च नहीं जानिए इसके फ़ायदे

दिल्ली से द्वारिकाधीश मंदिर की दूरी :

dwarkadhish-mandir-kyse-jayen

कलकत्ता से द्वारिकाधीश मंदिर की दूरी :

dwarkadhish-mandir-kyse-jayen
भारतीय ट्रेन में सफर के दौरान ध्यान रखें ये बातें, वरना पड़ेगा पछताना

लखनऊ से द्वारिकाधीश मंदिर की दूरी :

dwarkadhish-mandir-kyse-jayen
यात्रा के दौरान नहीं होगी उल्टी, अपनाएं ये घरेलू उपाय

मुम्बई से द्वारिकाधीश मंदिर की दूरी :

dwarkadhish-mandir-kyse-jayen

अगर आपको कोई सवाल नहीं है तो ये पोस्ट करें!

यदि द्वारिकाधीस से जुड़ा आपका कोई प्रश्न हैं, तो आप अपनी टिप्पणी कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं, हम आपको जवाब समाधान प्रदान करने का प्रयास करेगें।
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a Comment

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads