दिल्ली की इन चटोरी गलियों में निकल जाएं, कभी नहीं भूलेंगे ज़ायका - YatraStory.com Amazing | Travelling Tourist | Stories

दिल्ली की इन चटोरी गलियों में निकल जाएं, कभी नहीं भूलेंगे ज़ायका

वीकेंड पर दिल्ली की इन चटोरी गलियों में निकल जाएं, हफ्ते में पांच-छह दिन काम करने के बाद रविवार को मन होता है कि कहीं घूमने-फिरने का, कुछ नया करने का और शॉपिंग-वॉपिंग का और बाहर ही खाने-पीने का। हम आपको बता रहे हैं दिल्ली की उन चटोरी गलियों के बारे में जो फूडी लोगों की पसंदीदा जगहें हैं, 5-6 दिन की रूटीन लाइफ बिताने के बाद आप यहां पहुंचेंगे तो एक बार खाने के बाद आप भी इन गलियों का जायका नहीं भूल पाएंगे।

Best food places | Delhi food street | Delhi food fest | Delhi food walks | Delhi food

best-food-places-to-eat-in-delhi-for-foodies-people-and-famous-food-street

दिल्ली में शॉपिंग और ऐतिहासिक धरोहर के साथ-साथ चांदनी चौक में स्थित पराठे वाली गली भी किसी परिचय की मोहताज नहीं है, यहां साल 1872 से दुकानें लगती हैं और इन ऐतिहासिक दुकानों पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और जवाहरलाल नेहरू से लेकर बॉलीवुड के कई सितारे पराठों का स्वाद चख चुके हैं। पराठों की यहां 40 वेराइटी मिलती है, जिन्हें तवों पर नहीं बल्कि कढ़ाई में बनाया जाता है, यहां के लजीज पराठों का स्वाद आप कभी नहीं भूल पाएंगे Best food places | Delhi food street.

Dahi Paneer Ke Sholey

ऊंची दुकान फीके पकवान' तो सुना होगा, लेकिन यहां माजरा उल्टा है। हम बात कर रहे हैं, आईएनए बाजार में मिलने वाले दही और पनीर के शोले की। यहां दुकानें छोटी है, पर पकवान बहुत फेमस है। नाम सुनकर लग रहा होगा कि आखिर ये कैसे 'शोले' हैं! पंडित रामशरण शर्मा की दुकान यहां काफी पुरानी है। और भी कुछ दुकानें हैं, जहां ये शोले खाने दूर-दूर से लोग आते हैं। साल 2013 से दुकान चलाने वाले दीपक कुमार बताते हैं कि साल 2013 से वह दुकान चला रहे हैं। 'शोले' भी एक तरह का ब्रेड रोल होता है, जिसे अलग तरीके से बनाया जाता है। तो अगली जब भी जाएं, तो शोले का टेस्ट करें। 

नवाबों के शहर लखनऊ की मक्‍खन मलाई का टेस्ट लेना न भूलें

best-food-places-to-eat-in-delhi-for-foodies

दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस से सटे कमला मार्केट में चाचे दी हट्टी के आगे जायके को लेकर कई बड़े रेस्टोरेंट और होटल भी फीके पड़ जाते हैं, यहां खासकर मसालेदार छोले के साथ भटूरे खाना लाजवाब होता है। डीयू स्टूडेंट्स के लिए यह फूडी अड्डा होता है। यहां जाएं तो थोड़ा समय लेकर जाएं, क्योंकि कई बार भीड़ इतनी होती है कि आपको इंतजार करना पड़ सकता है Delhi food walks | Delhi food.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a Comment

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads