इन देशों में करें विदेश यात्रा - न लगेगा वीजा न होंगे ज्यादा पैसा खर्च - YatraStory.com Amazing | Travelling Tourist | Stories

इन देशों में करें विदेश यात्रा - न लगेगा वीजा न होंगे ज्यादा पैसा खर्च

Without visa tour from india: दोस्तों घूमने-फिरने के शौकीन लोगों के लिए दुनिया का हर कोना देखने लायक है। बीते दो दशकों में बदलती और चलना-सपाटे की संस्कृति तेजी से फैली है। डिजिटल मीडिया, चैकिंग चैनल्स और मार्केटिंग मैगजीन से प्राप्त जानकारियों ने इस शौक की दीवानगी को और बढ़ाया है (Countries without visa from india).

Visa free countries for India, list of visa free countries for Indian passport holders, list of visa free countries for Indian passport holders, Indian passport visa free countries, without passport countries for indian, without visa tour from India, countries without a visa from India, list of countries indian can travel without a passport.


इन देशों में करें यात्रा न लगेगा वीजा न होंगे ज्यादा पैसा खर्च


इन दिनों हवाई सेवाओं के विस्तार और मौजूदा एजेंसियों के सस्ते ओवर्स ने भारतीयों के लिए दुनिया घूमने के नए दरवाजे खोले हैं। अगर आप विदेश घूमने की सोच रहे हैं और आपके पास वीजा नहीं है तो आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। तो आपको हम बताते हैं कि कुछ ऐसे देशों के बारे में जहां जाने के लिए न वीजा के लिए न ज्यादा पैसा आप सस्ते में घूम सकते हैं(Visa free countries for india).

भूटान-


भूटान दुनिया के सबसे सुखी और शांत देशों में से है। यहां की नैसर्गिक सुंदरता का दुनिया में कहीं जोड़ नहीं है। यहां जाने के लिए आपको किसी भी तरह का वीजा नहीं लगेगा। चूंकि इसकी तापसी भारत की तुलना में सस्ता है लिहाजा यहां घूमना जेब पर भारी भी नहीं है। प्राचीन मंदिरों के अलावा यह देश बौद्ध मंदिरों के लिए भी प्रसिद्ध है। यदि आप बीमार हैं और आपको आबोहवा बदलने के लिए कहीं घूमने की सलाह दी गई है तो यकीं मानिए यहां आकर आपको बहुत फायदा होगा।


मॉरिशस-


यह बहुत खूबसूरत जगह है। यहां के झरने और बीच में किसी जन्नत से कम नहीं है। भारतीय पर्यटक अपने पास के साथ यहां 90 दिन तक रूक सकते हैं। परिवार या दोस्तों के साथ क्वालिटी टाइम ठहराने के लिए सबसे बेहतरीन जगह है।

नेपाल-


नेपाल और भारत के बीच भौगोलिक दूरी जितनी कम है उतनी ही राजनीतिक और सांस्कृतिक दूरी भी कम है। रहन-सहन, खान-पान, भाषा-बोली और पहनावे के स्तर पर यह देश एक भारतीय के लिए बिल्कुल अलग नहीं है। नेपाल एक शानदार टूरिस्ट देश है। यहां आपको काठमांडू से खूबसूरत पहाड़ियों और प्राकृतिक सुंदरता के दर्शन होंगे। कम खर्च में यात्रा करने की बात हो तो हम भारतीयों के लिए अपना देश जन्नत से कम नहीं।

मालदीव-


मालदीव एक टूरिस्ट कंट्री है। हिंद महासागर के पास स्थित यह आईलैंड छोटे-छोटे खूबसूरत समुद्री किनारों के बीच में है। यदि आप भारतीय हैं और अपनी शर्त किसी खूबसूरत देश में योजना कर रहे हैं तो मालदीव एक बन्द चॉइस हो सकता है। बिना वीजा के आप यहां तकरीबन 30 दिनों तक रह सकते हैं। यहां आकर आपको भी ऐसा बिल्कुल नहीं लगेगा कि आप भारत से बाहर हैं। खरीदारी, रेस्तरां, बीचेज पर मस्ती और खूबसूरत नजारों के कारण यह आपके लिए किसी जन्नत से कम नहीं होगा।

मालदीव की खास बात यह है कि यहां आपको बहुत ही सस्ते में लग्जरियस लाइफ जीने का मौका मिलेगा। अंडरवॉटर फोटोग्राफी, व्हेल व डॉल्फिन के नजारे, शानदार रिज़ॉर्ट वाला यह छोटा सा देश आपका मन मोह लेगा। केरल के तिरुवनंतपुरम से मालदीव की राजधानी माले के लिए सीधी उड़ान है। दिल्ली और मुंबई से आपको किसी भी वेबसाइट से इसकी जानकारी मिल सकती है। फ्लाइट का किराया भी बहुत कम है।

मकाऊ-


अगर बिना वीजा के घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो मान के चलिए एशिया में मनिक एक ऐसा स्थान है जो दुनिया के सबसे रहीश शहरों में से है, और यह खासतौर पर तुरिज्म, रेस्तरां और कैसिनों के लिए फेमस है। चीन का यह विशेष क्षेत्र उसी के प्रशासन के अंतर्गत आता है। खास बात यह है कि यहां भारतीय बिना वीजा के घूम सकते हैं। कैसिनों के शौकीनों के लिए तो यह जन्नत है। यहां मंट टावर, सेनादो स्क्वेयर, मिक म्यूजियम, बेसड्रल जैसे कई जगहें आप घूम सकते हैं। खाने-पीने के शौकीन हैं, तो आपके लिए ये बर्थ प्लेस हो सकता है। रेस्तरां, चमक-धमक लाइफ-स्टाइल के साथ ही नाइट लाइफ के दीवानों के लिए यह एक बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशन है।] यदि आप भारतीय है तो आपको यहाँ वीजा नहीं लगेगा।

फिजी-


फिजी की पहचान यहां की सुंदर बीचों से है। यहां लोग बीच पर आनंद लेने आते हैं। यहाँ की खूबसूरत बीच पूरी दुनिया में मशहूर है। लोग अपने दोस्तों के साथ अब मेल या फीमेल का तो ज्यादा पता नहीं, लेकिन जनाब कुछ लोग तो यहां हनीमून मनाने भी आते हैं।)

कंबोडिया-


हिंदू संस्कृति और इतिहास के कुछ अवशेष यहां आपको दिखाई देंगे। यहां की प्राचीन खैमर सभ्यता के हिंदुओं से जुड़ती रही है। यह दक्षिण एशिया के सबसे खूबसूरत देशों में से एक है। एक समय इसे कंपूचिया भी कहा जाता था। यहां घूमना बेहद सस्ता है। कम पैसों में आपको यहाँ की जीवन संस्कृति आकर्षित करेगी। यहां का अंकोरवाट मंदिर पूरी दुनिया में विशेष स्थान रखता है। यहां खाना-पीना, रहना और खासतौर पर घूमना एक भारतीय के लिए बहुत सस्ता है। यहां वीजा नीति चेंज हो गई है, लेकिन बहुत ही आसानी से ई-वीजा मिल जाती है।
Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads