अब बिना टेंशन अकेले विदेश यात्रा करिए इन खूबसूरत देशों में

दोस्तो, अच्छी जगहों पे घूमना टहलना किसे नही पसंद मेरे हिसाब से आज कल की Lifestyle बस घर ऑफिस काम इसी में बीती जा रही है थोड़ा सैर सपाटा करने से Minde fresh होता हैं साथ ही life के कुछ नए Experience मिलते हैं तो बात करते हैं अब Travel करने की, दोस्तों इंडिया में हम कहीं न कहीं अक़्सर लोग Holiday पर जाते रहते हैं लेक़िन आज हम विदेशों में यात्रा करने की चाह रखने वालों के लिए इस पोस्ट के ज़रिये कुछ Suggestions देना चाहते हैं पसंद आये तो कॉमेंट में ज़रूर बताइएगा।

travel to abroad flight
image source : india.com
सैर करने के लिए यहाँ कुछ बेहतरीन Selective country's हैं चाहे तो आप First time विदेशों में अकेले Travel करने का भरपूर Enjoy कर सकते हैं, अकेले सफ़र करना वाकई में यादगार और Adventures रहेगा, वैसे अपने अंदाज से दुनिया को देखना और नए स्थानों को सर्च करना एक अलग ही Experience है, हालाँकि दुनिया में भर में अनगिनत जगहें हैं घूमने के लिए लेक़िन वह कितने Secure है कोई दावा नही कर सकता, लेक़िन कुछ देश हैं जोकि सुरक्षित भी हैं और हर साल लाखों Tourist visit करने भी जाते हैं तो आईए जानते हैं उन देशो के बारे में जो आपके आने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।

अकेले Travel करने के लिए सबसे अच्छी जगहों की लिस्ट दी गई है:

1. Switzerland :

www.yourtravel.ooo-ustria-or-Switzerland-Which-country-should-you-visit-for-the-perfect-holiday
Switzerland
स्विट्जरलैंड, अपने पुराने World charming के लिए जाना जाता है, यहाँ पर Group के साथ Travel करना काफी Expensive हो सकता है, वही अगर आप अकेले यात्रा करते हैं, तो आप खर्चों में आधे से भी अधिक कटौती कर सकते हैं और Travel करने की Planning बना सकते हैं, इस देश की सबसे ख़ास बात यहाँ Sound navigation system security है, जोकि किसी देखने और तलाशने के लिए बहुत बढ़िया System है, अगर अकेले Travel करते हैं इस बात का Tension करने की आवश्यकता बिल्कुल नहीं की भटक गए तो क्या होगा।

2. Malaga (Spain) :

www.yourtravel.ooo-ustria-or-malaga-Which-country-should-you-visit-for-the-perfect-holiday
Malaga
स्पेन में मालागा अकेले Traveling करने के लिए एक शानदार Place है जहाँ लज़ीज़ खाने के साथ-साथ वहाँ का Culture और शानदार Art seen भी शामिल हैं। यहाँ हर दिन आपके लिए किसी Adventure से कम नही, आप अपने दिन की Starting सुंदर पुराने शहर की वास्तुकला को देखने के साथ कर सकते हैं, इसके बाद Picasso museum visit कर सकते हैं, दिन का अंत वहां के Local लोगों के साथ Buzzing restaurants में एक लिप-स्मैक खाने के साथ करें।

3. Vietnam :

www.yourtravel.ooo-ustria-or-vietnaam-which-country-should-you-visit-for-the-perfect-holiday
Vietnam
वियतनाम पहली बार अकेले Travel करने के लिए एक Long Destination हो सकता है, हालांकि, इस कारक को समस्या नहीं मानते हैं, यह देश Back-packer’s का एक पसंदीदा Options में से एक है, यह देश अपनी Geographic diversity, Cultural blend, friendly locals, and delectable food के लिए सबसे Favorite है।

4. Chile :

www.yourtravel.ooo-ustria-or-chile-Which-country-should-you-visit-for-the-perfect-holiday
(Chili)
चिली, अपनी Best Security के लिए जाना जाता है जो Single, Male Female हो या Couple Traveler's हो  दोनों को Atract करता है। एक बड़ा देश होने के बावजूद, चिली के कई Beautiful Places पर जाना काफी easy है, देश में एक Huge hostel की सुविधा उपलब्ध है जिससे सिंगल से लेकर Ordinary travelers के लिए आसानी से Room's Available हैं जो नए लोगों से मिलने और friends बनाने का एक बड़ा chance देता हैं।

5. Costa rica :

www.yourtravel.ooo-ustria-costa rica-country-should-you-visit-for-the-perfect-holiday
Costa rica
कोस्टा रिका Security और Natural beauty के कारण इस साल सिंगल जाना आपके लिए Recommended options में से है, जहाँ आप Natural beauty का अकेले धूम कर एक बेहतरीन Experience ले सकते हैं, कोस्टा रिका में एक Esey option यह भी है कि अच्छे अच्छे स्थानों पर जाने के लिए सिटी टूर बसें चलती हैं जिसमें ज़्यादातर Turist ही travel करते हैं, sanctuaries, parks, forests, and hot springs जैसी साइटों पर जाने मस्ती करने के लिए यहाँ अनगिनत चीजें हैं।

यह भी पढ़ें : यह शहर है इंडिया का स्कॉटलैंड, एक बार जाना तो बनता है

दोस्तों : यह जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट बॉक्स में ज़रूर बताइयेगा, साथ ही अच्छा लगा तो इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर करना बिलकुल मत भूलिएगा।