इस वैलेंटाइन डे इन रोमांटिक जगहों पर घूमने जाएँ

दोस्तों, ज़िन्दगी का सबसे प्यारा लम्हा वो पल है जब आप अपने सबसे प्रिय साथी के साथ दुनियां के सारे ग़म भुला कर एक रोमांटिक समय बिताते हैं, क्योंकि प्यार से बिताया हुआ पल दिमाग़ को दुरुस्त रखने के साथ दोनों के लिए एक मेडिटेशन का काम करती हैं, और हो भी न क्योँ आख़िर क़ुदरत का बनाया हुआ यह एक नियम है जो महिला और पुरुष को प्यार नामक अनमोल गिफ़्ट के तौर पर दिया गया है, लेकिन सबसे इम्पोर्टेन्ट बात तो ये है कि आप अपने साथी को कितना ख़ुश रखते हैं।

Valentine’s-day-In-India-spcial-Places-To-Visit-
source : traveltriangle.com
आज हम इस पोस्ट के ज़रिए आपको ये ख़ास बात बताने वाले हैं कि आप अपनी प्रेमिका या जीवनसाथी को और स्पेशल फ़ील कैसे करवा सकते है, हम आपकी इसमें थोड़ी हेल्प किये देते हैं क्योंकि वैलेंटाइन डे आ रहा है और साल के इस शुरूआत में इससे अच्छा मौका फ़िर नही मिलने वाला, तो इसके लिए चाहिये तो बस कुछ दिनों की छुट्टी जिससे एक दूसरे के और क़रीब आने का मौका मिल सके साथ ही ज़्यादा समय तक एक रोमांटिक यात्रा कर सकें। मात्र यह विचार कि आपने उसेके लिए एक स्पेशल ट्रिप प्लान कर रहे हैं, इस बात से ही उसे बहुत खुशी मिलेगी, तो आइए उन शहरों के बारे में जाने जोकि लवर्स का सबसे चुनिंदा जगहों में से है।

इन रोमांटिक जगहों के पर आप जा सकते हैं।


गोवा

top-romantic-beautiful-locations-in-india-to-propose-wedding-majorda-beach
source : weddingz.in
गोवा एक बिंदास ऑप्शन में से चुन सकते हैं यहाँ समुद्र का किनारा सबसे फेमस माना गया है जिसका आनंद लेने के सिर्फ़ भारत के ही नही बल्कि लिए विदेशी टूरिस्ट भी आते हैं,  गोवा एक प्रेम स्थल है और अगर आप अपनी प्रेमिका को प्रपोज करने की प्लानिंग बना रहे हैं फिर तो गोवा सही जगह है और यह भारत के खूबसूरत पर्यटक स्थलों में से एक है।

अंडमान व निकोबार द्वीप समूह

best-places-to-visit-andaman-nicobar-islands
source : swantours.wordpress.com
पिछले कुछ वर्षों में अंडमान एक बहुत ही पसंदीदा पर्यटन क्षेत्र बन गया है। आप अपनी प्रेमिका या जीवन साथी को इस द्वीप पर एक रोमांचित भरे सफर पर ले जा सकते हैं यहाँ की सुंदरता कई मायनों में रोमांटिक माहौल बनाने का अवसर देती है, केंद्र शासित प्रदेश की राजधानी द्वीप पोर्ट ब्लेयर है जो एक अद्भुत शहर है।

जैसलमेर, राजस्थान

jaisalmer-rajasthan-trip
source : tourmyindia.com
यदि आपको बारिश और ठंड के बजाय अगर गर्मी पसंद है, तो फ़िर जा सकते हैं, कहा जा तो शहर की खूबसूरती और इश्क मोहब्बत के बारे में यहाँ के नख़रे बाकियों से अलग है, पीले रंग की रेत के पीछे सूरज चाचू की ग़ुलाबी गर्मी के बीच, एक कपल निश्चित रूए से रोमांटिक सफर का आनंद ले सकता है।

गंगटोक सिक्किम

Gangtok Sikkim India
source : thenational.ae
गंगटोक सबसे सुंदर और शांत स्थानों में से एक है जिसे आप भारत में ऐसी जगह खोजने की उम्मीद कर सकते हैं। सिक्किम राज्य की राजधानी जो देश के सबसे खूबसूरत राज्यों में से एक है, यह आपकी प्रेमिका या जीवनसाथी के साथ घूमने के लिए एक शानदार जगह है, ये शहर बहुत ही एक्साइटमेंट प्रदान करता है क्योंकि यहां केसिनो और अनगिनत डिस्को भी शामिल हैं यदि जाना आप उचित समझे तो, वरना प्रेमिका के साथ भला कौन भीड़ में जाना पसंद करता हैं।

लेह लद्दाख

top-romantic-beautiful-locations-in-india-to-propose-wedding-leh-ladakh
source : weddingz.in
लेह सबसे अच्छी जगह है और जब आप ज़मीन से सबसे ऊपर होते हैं पहाड़ों की शान्त वादियों में होते हैं, तो ऐसे में आपको अपने प्यार का प्रपोज़ल रख देना चाहिए, लेह के खूबसूरत नज़ारे शाम के वक़्त काफी कमाल की लगती है,  इतनी खूबसूरत जगह पर आपको अपने पार्टनर से सिर्फ हां सुनने को ही मिलेगा, न का कहने का कोई सवाल ही नहीं।

ये भी पढ़ें : इंडिया में हनीमून के लिए 5 सबसे रोमांटिक जगह, यहाँ ज़रूए जाएँ

मनाली हिमाचल प्रदेश

manali-honeymoon-package-product-image-discover-kullu-manali
source : discoverkullumanali.in
मनाली अपनी बेशुमार सुंदरता के लिए दुनिया भर में जाना जाता है, सच्चाई तो यह है, कि ओवर ऑल स्कोर की बात  करे तो यह लवर्स की सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन में से है, यहाँ  जाने वाले टूरिस्ट इस बात से इनकार नही कर सकते, आप अपनी प्रेमिका के साथ यहाँ ज़रूर जाएं, यहाँ का वातावरण हमेशा रोमांटिक ही रहता हैं।

मसूरी उत्तराखंड

top-romantic-beautiful-masoori-locations-in-india-to-propose-wedding-mussoorie
source: uttarakhandtourism
 पहाड़ो की रानी कही जाने वाली मसूरी रोमांटिक जगहों में से एक है यहाँ की खूबसूरती प्रेमियों को अपने ओर काफी आकर्षित करती हैं ये जगह आपकी प्रेमिका को प्रपोज करने के लिए काफी सही साबित भो सकती हैं।

डलहौजी

Dalhousie-honeymoon-package-product-image-discover-Dalhousie
source : tripoto.com
डलहौज़ी इस धरती पर अपनी एकबजगह बना रहा है, यह एक छोटा सा शहर है जहाँ आपको बहुत से पहाड़ी नज़ारे दिखाई देते हैं, इस जगह पर आप ब्रिटिश संस्कृति की मौजूदगी महसूस कर सकते हैं, और यह अंग्रेजों द्वारा छोड़ा गया एक शांत हिल स्टेशन है।


ये भी पढ़ें : अब बिना टेंशन अकेले विदेश यात्रा करिए इन खूबसूरत देशों में

दोस्तों, इनमे से आप किस जगह का प्लान कर रहे हैं कमेंट बॉक्स में ज़रूर और अगर यह पोस्ट आपको पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर करना बिल्कुल न भूलें।